फ्री फायर भारत में कब अनबैन होगा | Free Fire Unban kab hoga

green tickmark and book with person

आपको क्या लगता है की फ्री फायर भारत में कब अनबैन होगा? अगर नही पता तो हम बताएंगे की भारत में किस तारीख को फ्री फायर अनबैन होगा। अगर आप भी जानना चाहते है की फ्री फायर अनबैन कब होगा तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

फ्री फायर अनबैन कब होगा?

इस प्रश्न का सीधा सीधा जवाब दे तो भारत में फ्री फायर अनबैन होगा ही नही. अब आप कहोगे की ऐसा क्यों? तो इसका सीधा सीधा जवाब है। अभी तक garena ने भारत में फ्री फायर बैन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और अभी तक Garena कंपनी की ओर से कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी नही किया गया की भारत में फ्री फायर बैन क्यों हुआ और कब अनबैन होगा।

क्या भारत मे फ्री फायर अनबैन नही होगा?

भारत में Free Fire बैन होने वाली है यह Garena कंपनी को पहले से ही पता था, इस लिए उन्होंने Free Fire Max को भारतीय सर्वर में सबसे पहले लॉन्च कर दिया।

Garena को क्यों पता था की भारत में फ्री फायर बैन होने वाला है

Garena कंपनी Free Fire में एक साल में कई सारे अपडेट लाती रहती थी और उन्होंने फ्री फायर में बहुत ज्यादा ही बदलाव कर दिए थे।

Free Fire में कुछ ऐसी चीजे थी जो PUBG से मिलती थी और pubg की भी कुछ इन गेम ऐसी चीज थी जो Free Fire से मिलती थी। 

दोनो कंपनी ने एक दूसरे को गेम की कॉपी की जिसके कारण दोनो ने सामने सामने कॉपी करने का केस दाखिल कर दिया। जिससे कारण PUBG को प्ले स्टोर से निकाल दिया और कुछ समय के बाद Free Fire को भी प्ले स्टोर से निकाल दिया।

आपको बता दे की गूगल प्ले स्टोर कोई भी ऐसी एप को नहीं रखता जो दूसरे एप की कॉपी करता है। इस लिए यह दोनो एप प्ले स्टोर से निकल गए।

PUBG तो अपना नाम चेंज करके वापिस प्ले स्टोर में आ गया लेकिन Free Fire बहुत चालक था इसने पहले से ही अपनी Free Fire Max ऐप को प्ले स्टोर में डाल दिया था।

आपको पता होगा की आप Free Fire id से Free Fire Max में भी खेल सकते है यानी आप एक ही id से दोनो गेम में खेल सकते है। 

Free Fire Max हुबहू Free Fire की ही कॉपी है लेकिन Free Fire Max थोड़ी एडवांस है और इसकी साइज Free Fire से थोड़ी ज्यादा है। Free Fire Max को इस प्रकार डिजाइन किया गया है की आप इस आप को Free Fire में भी बदल सकते है।

भारत में फ्री फायर बैन है या नही

हमारा मानना है की फ्री फायर को भारत के बैन किया गया ही नहीं। बल्कि Garena कंपनी ने खुद ने इसे बैन करवा दिया है। क्यों की वह सभी फ्री फायर प्लेयर को Free Fire Max में लाना चाहते है।

गरेना ऐसा क्यों करेगी 

फ्री फायर में पिछले कुछ समय से काफी बग देखने को मिल रहे थे mऔर Garena कंपनी Free Fire Max में ज्यादा काम कर रही है और वह फ्री फायर को भी Free Fire Max में कन्वर्ट करना चाहती है इस लिए वह ऐसा कर सकती है।