फ्री फायर में हेडशॉट मारने की 5 निंज्जा टेक्निक – सिर्फ रेड नंबर

फ्री फायर मैक्स या कहे फ्री फायर में आज कल हेडशोट मारने का क्रेज काफी बढ़ गया है ओर इन्ही क्रेज को देखते हुए हमने आपके लिए हेडशॉट मारने की 5 निंज्जा टेक्निक निकाली है जिसे आप उपयोग करके बेस्ट हेडशोट मारने वाले प्लेयर की लिस्ट में शामिल हो सकते है।

हेडशॉट मारने की Top 5 ट्रिक

हमने हेडशॉट मारने की 5 निंज्जा टेक्निक बताई है वह हर एक प्रो प्लेयर इस्तमाल करता है, आप भी इस टेक्निक का इस्ताल करके बहुत ही आसानी से हेडशॉट मार सकते है। यदि आप इन टेक्निक को जानना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़े।

फायरिंग टेक्निक 

चाहे आप cs rank या Br Rank में से कोई भी गेम क्यों न खेलते हो उसमे फायरिंग टेक्निक सबसे अहम भूमिका निभाती है। यदि आपको एक बार फायरिंग टेक्निक आ गई तो आप बहुत आसानी से सामने वाले प्लेयर को हेडशोट मार सकते है। चलिए जानते है की आखिर फायरिंग टेक्निक क्या है।

जब आप किसी प्लेयर के साथ फाइट कर रहे हो तब आपको सबसे पहले फायर नही करना, आपको सामने वाले प्लेयर को पहले फायर करने देना है।

जब सामने वाला प्लेयर पहले फायर करेगा तब वह रुक जायेगा और उनकी बॉडी सीधी रहेगी ओर बस उसी समय फायर करना है। ध्यान रखे की फायर करते समय आपको फायर बटन को ऊपर की और ड्रैग करना है। इससे सामने वाले प्लेयर को सीधा हेडशोट ही लगेगा।

रोटेशन फायरिंग

free fire headshot tips and tricks

जब आप शॉट रेंज में किसी प्लेयर के साथ फाइट कर रहे हो तब रोटेशन फायरिंग तकनीक काम आती है। इस तकनीक से आप शॉट गन से या फिर लॉन्ग रेंज गन से भी नजदीक रहे एनिमी को हेडशोट मार सकते है। 

आपके पास कोई भी गन क्यों न हो आपको शॉट रेंज में एनिमी को हेडशोट मारने के लिए रोटेशन फायरिंग का इस्तमाल करना है। इसके लिए आपको फायर बटन को राइट साइड रोटेट करके ड्रेग करना है। ऐसा करने से आपने फायर की हुई गोली सीधी सामने वाले प्लेयर के हेड के ऊपर लगेगी। 

शॉट रेंज में डेजर्ट ईगल और M1887 गन से हेडशोट मारने के लिए ज्यादातर प्लेयर इस ट्रिक का इस्तमाल करते है।

Noob walk

हेडशॉट मारने के लिए आपको नुब बनके चलना है । लेकिन आपको रन वाले बटन से ही चलना है ध्यान रखे की आपको जॉयस्टिक का इस्तमाल नही करना। यदि आप जॉयस्टिक से चलते है तो सामने वाला प्लेयर आपको हेडशॉट मार सकता है।

 आपको रन वाले बटन से ही रन करना है और जेसे ही सामने वाला प्लेयर रुके वैसे ही आपको फायर बटन को उपर ड्रैग करके हेडशॉट मार देना है। 

इसे भी पढे…

Auto Aim 

यदि आपका ऐम बार बार चूक रहा है या फिर किसी गन की एक्यूरिसी अच्छी नही है एक ट्रिक है जिससे आपका ऐम अपने आप एनिमी के उपर चला जायेगा।

जब आप किसी एनिमी के साथ फाइट कर रहे हो और आपका ऐम दूर चला जाता है तो आपको स्कोप को ऑन करके ऑफ कर लेना है जिससे क्या होगा की आपका ऐम एनिमी के ऊपर चला जायेगा।

जब ऐम एनिमी पर चला जाए तब आप फायर बटन को ऊपर ड्रैग करके सीधा हेडशोट मार सकते है। यह ट्रिक सभी स्कोप वाली गन में काम करती है।

Super jump trick

लास्ट ट्रिक हम आपको बताते हैं इस के लिए आपको बहुत ट्रेनिंग की आवश्यकता है। इस में आपको सबसे पहले रन करना है उसके बाद आप जैसे ही प्लेयर के पास पोहच जाते हैं वहा पर आपको जंप के साथ quick weapon switch को प्रेस करना है और जैसे ही पहेला पैर जमीन पर पड़े वैसे ही आपको ऊपर की तरफ ड्रैग करके फायर करना है जिससे सामने वाले प्लेयर को सीधा हेडशोट लगेगा।

आशा है की हेडशोट मारने की यह 5 टेक्सनिक्स आपको पसन्द आई होगी, यदि आप ऐसी ही पोस्ट हिंदी में सबसे पहले पढ़ना चाहते है तो हमारी वेबसाइट की नोटिफिकेशन चालू कर सकते है, पोस्ट को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।